मई में भी गर्मी से राहत! दिल्ली में एक हफ्ते तक तेज हवा और बारिश, जानें आज का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली के निवासियों के लिए राहत भरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक हल्की बारिश के साथ तेज हवा की संभावना है, जिससे अभी मौसम सुहाना बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक मई के शुरुआती हफ्ते में भी गर्मी से राहत मिलेगी. बता दें कि बारिश की वजह से फिलहाल अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया जा रहा है.

दरअसल दिल्ली में गुरुवार शाम को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश ने मौसम को बदल दिया है. हालांकि शुक्रवार को धूप निकली लेकिन दोपहर के बाद आसमान में बादलों ने फिर डेरा जमा लिया.

चार मई तक मौसम रहेगा खुशनुमा
वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में चार मई तक मौसम खुशनुमा बना रहेगा. इस दौरान आईएमडी ने कई इलाकों में बूंदाबांदी और बारिश के साथ तेज हवा चलने का अनुमान जताया है. राहत की बात ये है कि फिलहाल लू और गर्मी से निजात मिली रहेगी.

आज भी बारिश के आसार
बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.9 और न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. साथ ही आज (शनिवार) हल्की बारिश का अनुमान भी जताया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं रविवार को तापमान के और गिरने की संभावना जताई गई है.

यूपी-राजस्थान में भी बारिश
आईएमडी के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा भी 4 मई तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में राजस्थान में कई इलाकों में बारिश हुई है. साथ ही कई जगहों पर ओले पड़ने की जानकारी भी मिली हैं.

Related posts

Leave a Comment